शरद पवार एक ताकत का नाम, NCP में बगावत पर बोले लालू यादव

महाराष्‍ट्र में मचे सियासी घमासान को लेकर भाजपा विरोधी दलों की तीखी प्रतिक्रिया आना तेज हो गई है। इस बीच राजद सुप्रीमो लालू यादव ने भी इसकाे लेकर बयान दिया है।उन्होंने शरद पवार को समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि शरद पवार एक ताकत का नाम है। पवार एक ताकत है जिसे हिलाने का काम हुआ है। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा का सफाया हो रहा है।

लालू यादव ने पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जीवन पर लिखी किताब के विमोचन कार्यक्रम में शिरकत करने से पहले मीडिया से बात करते हुए यह बातें कहीं।

उन्होंने कहा कि शरद पवार का कुछ; उनके ऊपर असर पड़ने वाला नहीं है। कौन एमएलए कहां गया, नहीं गया। शरद पवार एक हैसियत है, एक ताकत है। उस ताकत को हिलाने का नरेंद्र मोदी ने कोशिश किया, ये सब फेल हो जाएंगे।

उधर, महाराष्ट्र में एनसीपी (राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, राकांपा) की कार्यकारी अध्यक्ष और सांसद सुप्रिया सुले ने पार्टी प्रमुख शरद पवार को लिखे पत्र में सांसद प्रफुल्ल पटेल और सुनील तटकरे के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की सिफारिश की है।

इससे पहले सूचना आई कि एनसीपी ने अजित पवार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए अपनी पार्टी के नेताओं को निकाल दिया है।वहीं, पार्टी प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि वह एनसीपी को फिर से खड़ा करेंगे। उन्होंने दावा किया है कि वह तीन महीने में खेल बदल देंगे। जो एमएलए गए हैं, वो सभी वापस आएंगे।

इधर, भोपाल में सोमवार को कांग्रेस पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि विपक्षी पार्टियों की बैठक 17 और 18 जुलाई को बेंगलुरु में होगी। विपक्षी एकता टूटी नहीं है। विपक्ष एकजुट है, हम बैठक के लिए तैयारी कर रहे हैं।

Related posts

Leave a Comment